कोरोना वारयस को लेकर पीएम मोदी रात 8 बजे देश को करेंगे संबोधित

कोरोना वारयस को लेकर पीएम मोदी रात 8 बजे देश को करेंगे संबोधित

सेहतराग टीम

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत में लॉकडाउन कि स्थिति है। क्योंकि इस समय भारत में करीब 500 मरीज इससे प्रभावित हो चुके हैं और 10 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम आठ बजे एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। इससे पहले 19 मार्च को पीएम ने देश को संबोधित किया था औऱ जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था। आज रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगें इसकी जानकारी पीएम ने खुद ट्वीट करके दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि वह महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबध में देशवासियों से कुछ महत्वपूर्ण बातें साझा करेगें।

पढ़ें- अमेरिका का हाल बुरा, एक दिन में आए कोरोना के 14000 नए मामले

लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। यही नहीं कई राज्यों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात समेत देश के कुल 30 राज्यों ने पूर्ण रूप से लॉकडाउन का ऐलान किया है. इसके अलावा लोगों को सख्त हिदायत दी जा रही है कि लोग घरों से बाहर ना निकलें. इसके अलावा पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी एक्शन भी लिया है.

पढ़ें- इटली में एक दिन में 651 मौतें, आंकड़ा 5476 पहुंचा, कुल मामले 53578

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश के 30 राज्यों में लॉकडाउन किया गया है. लेकिन सोमवार को जो तस्वीरें आई थीं उनमें देखने को मिला था कि लोग सड़कों पर आ रहे हैं और लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लोगों से अपील की थी कि वे लॉकडाउन को गंभीरता से लें और राज्य सरकार कानून का पालन करवाएं.

इसे भी पढ़ें-

कोरोना के खिलाफ जंग: जानें आज देश में क्‍या फैसले हुए

एक शख्‍स कर सकता है 59000 को संक्रमित

 

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।